Wednesday, July 29, 2020

शुद्ध खाइये स्वस्थ रहिये

शुद्ध खाइये स्वस्थ रहिये

 पिछले कुछ महीनों से हम सब अपने अपने घरों के अंदर है , कोरोना महामारी के कारण , इस बीमारी जहां सबका आना जाना मिलना जुलना रोक दिया है, वहां एक बहुत जरूरी बात यह सिखाई है कि स्वस्थ शरीर तन ,मन है तो धन की व्यवस्था खुद ही हम आसानी से कर सकेंगे ।
    इस दौरान सब लोगों का बाहर खाना पीना बन्द हुआ ,घर मे ही सब हेल्थी वस्तुएं बनाने लगे  हैं। जिस से कई बीमारियों में लाभ हुआ है । पर घर पर भी खाना अच्छे स्वस्थ ढंग से बने और उनको बनाने  वाली चीजें प्योर ,सही हो तभी हम हेल्थ को अपनी सही रख पाएंगे ।
    इस वक़्त के दौरान  आत्मनिर्भर और "मेड इन इंडिया "का नारा भी हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा दिया गया। बहुत से लोग वापस अपने गांव ,धरती ,खेतों की और लौटे हैं । आज ऐसा ही परिचय मैं अपने इस लेख में आपका "नरेंद्र चौधरी जी "से करवाती  हूँ । मैं इनसे लगभग पिछले दो साल से पीली सरसों का तेल और गुड़ और तिल ले रही हूं ,जो इनके अपने खेतों की पीली सरसों और गन्ने से बना हुआ है । बिल्कुल शुद्ध और साफ ,यह इतना है कि इनके इस्तेमाल के बाद मुझे और किसी ब्रांड का तेल ,गुड़ ,आदि इस्तेमाल करने की इच्छा नहीं हुई ।
       मैं इनसे फेसबुक पर इनके द्वारा भेजे किसी को गुड़ की पिक्चर को देख कर ही जुड़ी । हम शहरों में रहने वालों को अब तक हर चीज मिलावटी ही मिलती और लगती है , सो बहुत सोच विचार के बाद इनको 5 लीटर पीली सरसों के तेल और गुड़ का ऑर्डर दिया । पर मंगवा कर दिल खुश हो गया ,लगा कि वाकई कोई शुद्ध बिना मिलावट के चीज खाई है।
   नरेंद्र जी भवालपुर बासली के रहने वाले हैं । यही पर इनके खुद के खेत हैं ,वैसे यह नोएडा में रह कर जॉब भी करते हैं । यह काम इन्होंने साइड बिजनेस के रूप में शुरू किया है । पर मेरे अपने ख्याल से इन्हें अब अपने इन्हीं खेतों की और लौट जाना चाहिए ताकि लोगों को शुद्ध तेल ,सिरका ,गुड़ ,तिल घी व अन्य चीजें विश्वसनीय तरीके से मिल सकें । इनके द्वारा दिया गया पीली  सरसों का तेल को दिल्ली से बड़े बड़े हॉस्पिटल के डॉक्टर अपने खाने मे इस्तेमाल करते हैं ।जैसे डॉक्टर सुभाष शल्य जी अपोलो हॉस्पिटल,
डॉक्टर विवेक पाठक जी बत्रा हॉस्पिटल
डॉक्टर नैगी जी बत्रा हॉस्पिटल
डॉक्टर दीपक जी मैक्स हॉस्पिटल आदि और भी बहुत से जाने माने लोग इसी तेल को भरोसे और तस्सली के साथ इस्तेमाल  कर रहे हैं । शुद्ध पीली  सरसों के तेल की पहचान इसकी खुशबू से और चिकनाई से की जा सकती है ,यदि उसको हाथ मे मलने से कोई रंग आ जाता है तो वो नकली है । इस तेल की महक और शुध्दता खाना बनाने में भरपूर स्वाद देती है । गुड़ भी पूरी तरह से ऑर्गेनिक है , इसकी शुध्दता का पता आप इसको खाते ही बता सकते  हैं ,इसमे किसी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है ।
   आज का वक़्त बहुत सारी चुनोतियों को ले कर आया है और इस वक़्त जो ईमानदारी और अपनी मिट्टी से जुड़ कर काम करेगा वह जीत जाएगा ।
    नरेंद्र जी एक ईमानदार सरल इंसान के साथ बहुत मेहनती   किसान है जो लोगों को शुद्ध सामान पहुँचाने का एक प्रयास कर रहे हैं वो भी सिर्फ अपनी बाईक से । वह अपने गाँव में शुद्ध सामान बनाते हैं और दिल्ली,  एन सी आर,आगरा,मध्य प्रदेश,मुम्बई, हरिद्वार, ऋषिकेश मे डिलीवरी करते हैं ।उनका खूबसूरत कथन है कि "आप भी मेहनत तो करके देखें , बेरोज़गारी की आवाज उठाने से पहले । लोगों को रोजगार की कमी है लेकिन मैं कहता हूँ लोगों को काम नही करना है कामचोरी करनी  है इसी लिये वो बेरोजगार है । मेहनत करो रोजगार के दरवाजे खुले हैं । "
    कितनी अच्छी और सच्ची बात है । जब ऐसी सोच रखने वाले युवा किसान हो तो इनको आगे बढ़ने से पहले कोई नहीं रोक सकता है । सरल व्यक्तित्व वाले नरेंद्र चौधरी के साथ उनका पूरा परिवार भी  सहयोग करता है। उनकी पत्नी पूनम और माता जी साथ मिल कर इस व्यवसाय को आगे बढाने में लगे हैं। हमारे "आत्मनिर्भर भारत " का सपना आखिर इन्ही तरह के लोगों के साथ ही सच हो सकता है । आप  नरेन्द्र चौधरी जी से जो खुद को "पीली सरसों के तेल वाले " के नाम से पहचान देतें हैं ,उनसे आप यह समान पूरे विश्वास और शुध्दता के साथ ले सकते हैं। इस "कोरोना काल "में वह पूरी सावधानी के साथ आपके घर तक समान पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं। इस वक़्त जो भी सुरक्षा के नियम है वह उसको पूरी तरह से अपना कर आपके घर के दरवाजे तक मास्क और ग्लव्ज का उपयोग कर रहे हैं ।

1 पीली सरसों का शुद्ध तेल
2 आर्गेनिक गुड़
3 ओग्रेनिक शक्कर
4 ओग्रेनिक सिरका
5 भैस का शुद्ध  घी
6 गाय का शुद्ध घी

  सम्पर्क नरेन्द्र चौधरी
7503209313
7011269552
शुद्ध खाओ ,स्वास्थ रहो जीवन अनमोल हैं।

 
   

9 comments:

Unknown said...

दिल्ली जैसे शहर में शुद्ध सामान मिलना दुर्लभ तो है ही । अच्छी जानकारी दी रेखा।

Onkar said...

बहुत सुन्दर

रंजू भाटिया said...

आप दिल्ली में यह सब ले सकते हैं ,आपके घर तक दे कर जाएंगे नरेंद्र चौधरी जी

दिगम्बर नासवा said...

अच्छा, शुद्ध और साफ़ सामान मिलने लगे तो उम्र वैसे हाई बढ़ जाए ... अच्छी जानकारी साझा की है ...

डॉ. जेन्नी शबनम said...

शुद्ध सामान घर बैठे पहुँच जाए, यह तो बहुत अच्छा है।

Sattaking Records said...

Very nice information, it is valuable and useful to so many people. Thanks for sharing this topic.

Considerable Guidelines to be able to Acquire Black Satta King game Effortlessly! Significant Tips and Tricks to Win Satta King Game Easily!

Get Satta All Results:-

Satta King
Satta King
Satta King
Satta King
Satta King

Sattaking Records said...

Very nice information, it is valuable and useful to so many people. Thanks for sharing this topic.

Considerable Guidelines to be able to Acquire Black Satta King game Effortlessly! Significant Tips and Tricks to Win Satta King Game Easily!

Get Satta All Results:-

Satta King
Satta King
Satta King
Satta King
Satta King

Satta King | Satta King Result | Satta Gali | SattaKing | Satta King 2021 said...

I think This is good info.. For those who are interested in blogging, To see the satta market report visit satttakingt.com, we are providing the useful result, SattaKing Faridabad Satta, Satta Bazaar, Gali Satta king chart 2021 satta king

Guru Satta King said...

It's great to be here with everyone, I have a lot of knowledge from what you share, to say thanks, the information and knowledge here helps me a lot.

Read More:-

Satta king

Sattaking

Sattaking